Monday, June 8, 2020
No menu items!
Home कोरोना वायरस हमारी सरकार ने प्रवासियों को लाने के लिए हमेशा तत्पर रही है...

हमारी सरकार ने प्रवासियों को लाने के लिए हमेशा तत्पर रही है : पूर्व मंत्री रतन देवासी

हमारी सरकार ने प्रवासियों को लाने के लिए हमेशा तत्पर रही है

रामसीन। पूर्व मंत्री रतन देवासी ने प्रेस काॅन्फ्रेस में कहा कि लाॅकडाउन के दौरान देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासियों को लाने में कांग्रेस सरकार ने जल्द कदम उठाकर राजस्थान में लाया जा रहा है। देवासी ने कहा कि इतने दिन से कह रखा था कि भारत सरकार कोई गाइडलाइन दे। क्योंकि बहुत सारे लोगों का सवाल है। गलत जानकारी देकर कोई तकलीफ में आये ऐसा काम नही किया जा सकता है। अब तीन-चार दिन पहले केन्द्र सरकार की गाइड़लाइन आई है। हमारी सरकार काम करना शुरू कर दिया है। लोगों ने निजी वाहनों का रजिस्ट्रेशन करवाऐ है। एक-दो दीन में फैसला हो जाएगा कि निजी वाहनों अपने राज्य में कैसे आना है। लेंकिन आज दिन तक लोग आ रहे है।

जैसे कि सुरत व अहमदाबाद से हमारे राज्य में आये है। अब चुंकि जालोर जिले के लाखों लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। जिनको सुनियोजित तरीके से लाना पड़ेगा। में लोगों से यह कहना चाहता हुं कि जब हमने काम करना शुरू किया है। जो व्यक्ति मद्रास में है और उसके पास अपने राज्य में आने के लिए प्रर्याप्त संसाधन नही है। उनके लिए भी व्यवस्था की है। अब हिन्दुस्तान के सभी मुख्यमंत्रियों ने ट्रेने मांगना शुरू किया है। तो अब में तीन चीजे बताना चाहता हुं जिसमें एक तो जल्दी जो निजी वाहन वाले है, जो आ भी रहे है। वहां से भी परमीशन मिल रही है और यहां से भी जल्दी से जल्दी परमीशन मिल जाएगी। ताकि वहां से भी निजि वाहन लेके आ सके।

आने पर किसी पर कोई प्रतिबंध नही है। और बोर्डर पर जो लोग आ रहे उन्हें भी हम अपने राज्य में ला रहें है। दुसरा यह है कि कुछ ऐसे मामले मेरे संझान में आये है। हमारे जो भी प्रवासी भाई है। जो वहां से मारवाड़ आ रहे है। मैं उनसे विनती कर रहा है कि आपे जो भी प्रतिष्ठान है, उनको आप सुरक्षित रख करके आये। जिससे आपको आर्थिक नुकसान उठाना नही पड़े। हम लोग आपके साथ है। आपके लिए इतने दिनों से कड़ी मेहनत कर रहै है। मेनें आज दिन तक देखा होगा कि आज दिन तक मेरा कोई राजनितिक स्टेटमेंट नही आया होगा। इस वक्त राजनितिक करने का समय नही है। यह मानवता का प्रश्न है जिससे सबकों एक साथ मिलकर खड़ा होना है। सबकों मिलकर मजबूती से काम करना है। हम व हमारी सरकार ये काम मजबूती से करेंगे। आप लोगों के घर वापसी की पहल की है, जो हम करेंगे।

आप लोगों से निवेदन है कि आप लोगों को अपने राज्य में आने के बाद सरकार की गाइड़लाइन का पालन सख्ती से करे। क्योंकि हमारी सरकार ने यह भी व्यवस्था करवाई है। कि आप होम क्वारेंटाइन रहे। हमने स्कूलों में क्वारेंटाइन रहने की व्यवस्था भी बंद करवाई है। सिधे आपको घर में ही रखेंगे। अब आप जितने दिन आपको घर में रहने ने लिए कहा गया है, उतने दिन घर में रहे अन्यथा आप और आपके पडौसी बांड भर रखा है। अगर नही पालन करते हो तो आपको व आपके पडौसी को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसलिए आपको सख्ती से पालन करना है। आने वाले समय में सभी तरीके से योजना बनी है। हमने हमारी ओर से कोई कमी नही छोडी है। आज से पच्चीस दिन पहले स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग व प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी जो काम कर रहे है।

इन सबके लिए हमने कहा कि सबको अच्छी तरह से पेश आए, इन्हें हौसले बढ़ाये क्योंकि ये अपनी जान जोखिम में ड़ालकर सेवा कर रहै है। इसको लेकर हमने एक अभियान चलाया जिसमें इन जालोर व सिरोही जिलों के कोरोना वाॅरियर्सो को पीपी सुट उपलब्ध हो तब सबसे पहले दो हजार पीपी सुट बनाकर दिये जिसमें से तकरीबन हजार पीपी सुट हमारी ओर से और हजार पीपी सुट प्रशासन ने किमता चुकाई थी। हमने कई जगहों पर पुलिस के लिए छतरियां प्रोवाईड की। जिससे गर्मी में अपनी ड्यूटी कर सके। इनका सभी लोगों को हौसला अफजाई करना और धन्यवाद देना चाहिए। कोई आदमी भूखा नही रहे और उसके घर में अनाज की भी कमी नही रहै। इस बात को डे-वन सुनिश्चित किया है और आज भी यहीं व्यवस्था चल रही है।

सरकार की ओर से भी काई कमी नही है। साथ ही में भामाशाहों, राजनितिक पार्टी का कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हुं कि गांव-गांव, ढ़ाणी, ढ़ाणी में जाकर जरूरतमंदों को राशन के किट उपलब्ध करवा रहै है। यही हमारे देश के लोकतंत्र की खुबसुरती है। यही सामाजिक व्यवस्था है। विश्व देख रहा है कि भारत ने कोरोना को हराया जा रहा है तो उसका कारण यह है कि सामाजिक तौर पर हम सबने मिलकर काम किया है। उधर हमने कर्मचारियों का हौसला अफजाही किया है, इधर हम लोगों ने जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री पहंुचाई है। और हम कहना चाहत है कि आगे भी हमारी सरकार की ओर से कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसकी वजह से ही लोकतंत्र मजबूत हुआ है। सामाजिक कार्यकर्ता जेताराम देवासी ने भी प्रवासियों को जल्द से जल्द घर लाने की बात कांग्रेस सरकार से समक्ष रखी।

रिपोर्ट् अशोक सुथार जालोर

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

राजस्थान में शॉपिंग मॉल, होटल खुले

जयपुर: राजस्थान में लगभग ढाई महीने से बंद शापिंग मॉल सोमवार को खुले हालांकि पहले दिन लोग इनसे दूर रहे। राज्य सरकार...

कस्बे में मिले वायरस पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए एसडीएम छाता हनुमान प्रसाद ने दिए कंटेनमेंट और बफर जोन घोषित

छाता: एसडीएम छाता ने लोगो की सुरक्षा को देखते हुए आवकारी मोहल्ला वार्ड नंबर 4 के 500 मीटर क्षेत्र को किया कंटेनमेंट...

बिग ब्रेकिंग न्यूज़

छाता क्षेत्र नगर पंचायत में वायरस ने दी दस्तक अब तक 4 कर्मचारी वायरस पॉजिटिव छाता क्षेत्र नगर...

क्रिकेट के प्रति ऐसा जुनून लॉकडाउन में घर से तैयारी कर रहे भास्कर शर्मा

जयपुर: देश में कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन होने के कारण क्रिकेट खिलाडियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।...

Recent Comments