Saturday, June 13, 2020
No menu items!
Home Video दोस्त के साथ मिलकर रची बैंक मित्र ने लूट की साजिश। दो...

दोस्त के साथ मिलकर रची बैंक मित्र ने लूट की साजिश। दो दिन में किया पुलिस ने घटना का खुलासा

कोसीकला:26 मई को थाना कोसीकलाँ क्षेत्र में सिंडिकेट बैंक के बैंक मित्र द्वारा रचित फर्जी लूट की घटना का 32 घण्टे के अन्दर किया सफल अनावरण कर दिया। पुलिस ने वादी सहित 02 अभियुक्तो को किया गिरफ्तार कर उनके कब्जे से डेढ लाख रुपये नगद, एक मोटरसाईकिल बजाज प्लेटिना व वीओएस मशीन बरामद की है।
26 मई को थाना कोसीकलाँ पुलिस को सूचना प्राप्त हुयी कि सिडिकेट बैंक के एक बैक मित्र मदनमोहन से ग्राम गुहेता 10 विसा, शेरगढ रोड पर दो मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात 04 बदमाशो द्वारा तीन लाख साठ हजार रुपये की नगदी व वीओएस मशीन की लूट की घटना को अंजाम दिया। इस घटना के सम्बन्ध में थाना कोसी पर एक मुकदमा पीड़ित बैंक मित्र की तहरीर पर दर्ज कर लिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मौका मुआयना कर घटना के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक देहात मथुरा व पुलिस अधीक्षक अपराध मथुरा के नेतृत्व में तथा क्षेत्राधिकारी छाता के पर्यवेक्षण में टीमो का गठन कर लगाया गया। मामले की गहन जाँच से स्पष्ट हुआ वादी मुकदमा मदनमोहन ने अपने गाँव वालो से काफी कर्जा ले लिया था। 32 घंटे में पुलिस ने फर्जी रचित लूट की घटना का खुलासा कर दिया। बैंकमित्र मदनमोहन द्वारा अपने साथी सुमित पुत्र परमानन्द निवासी गुहेता 7 विसा के साथ मिलकर फर्जी लूट की घटना की कहानी बनाकर अपने साथी को नोटो से भरा बैग व वीओएस मशीन दे दिया तथा स्वयं अपने साथ 3 लाख 60 हजार रूपये व कैश मशीन 02 मोटरसाइकिल सवार चार अज्ञात बदमाशो द्वारा छीनकर ले जाने का झूठा अभियोग पंजीकृत कराया था । एस एस पी द्वारा गठित पुलिस टीम ने जांच के दौरान मील साक्ष्यों के आधार पर मदनमोहन व उसके दोस्त सुमित को गिरफ्तार कर लिया व सुमित की निशानदेही पर तथाकथित लूटा हुआ बैग व कैश मशीन दौताना बंबे की पटरी से तथा उसकी निशानदेही पर उसके घर से 50 हजार रूपये कैश बरामद किया गया वहीं बैंकमित्र मदनमोहन की निशानदेही पर 1 लाख रूपये कैश बरामद किया गया। बैंक मैनेजर से की गयी जानकारी व बैक से प्राप्त अभिलेखो के अनुसार यह जानकारी हुयी कि मदनमोहन के पास दर्शायी गयी तथाकथित घटना के समय डेढ़ लाख रुपये ही थे।
पुलिस ने आरोपियों का चिकित्सीय परीक्षण कराते हुए जेल भेज दिया।। इस घटना के सफल अनावरण के बारे में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा डॉ. गौरव ग्रोवर ने जानकारी देते हुए बताया –

रिपोर्ट प्रताप सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

राजस्थान के कई इलाकों में लू चलने की चेतावनी

जयपुर: राजस्थान में गर्मी एक बार फिर जोर पकड़ रही है । मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में कई इलाकों में...

नोएडा में कोरोना वायरस के 95 नए मामले

नोएडा: जनपद गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार को कोविड-19 से 95 और लोग संक्रमित पाए गए । इस दौरान...

फरीदाबाद में कोविड-19 से चार लोगों की मौत

फरीदाबाद: फरीदाबाद में कोरोना वायरस से शुक्रवार को चार और लोगों की मौत होने मृतकों की संख्या 25 हो गयी।

जैन जिनालय के एक वर्ष पूर्ण

फिरोजाबाद: विगत वर्ष आज ही के दिन प.पू. श्री १०८ सुरत्न सागराचार्य जी महाराज की जन्म भूमि पर स्थापित नव निर्मित श्री...

Recent Comments